| |

पीतांबरा वेयरहाउस को खिड़िया समिति का खरीदी केंद्र बनाने की मांग को लेकर किसानों ने एस.डी.एम ज्ञापन दिया अन्यथा… होगा चुनाव का बहिष्कार ।

खरीदी केंद्र की दूरी को लेकर सोहागपुर एसडीएम को ज्ञापन देते किसान

पीतांबरा वेयरहाउस को खिड़िया समिति का खरीदी केंद्र बनाने के लिए किसानों ने मुख्यमंत्री और राज्यपाल के नाम एसडीएम को सोपा ज्ञापन
तीन दिन में समस्या का निराकरण करने की मांग अन्यथा होगा चुनावों का बहिष्कार ।

सोहागपुर । गेहूं खरीदी केदो की दूरियां किसानों के लिए इस भीषण गर्मी में बड़ी समस्या का सबक बन चुकी हैं गेहूं खरीदी केदो की अधिक दूरी के कारण किसानों को अनेक असुविधाओं और परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ।
इस सिलसिले में क्षेत्र के  किसानों ने गत दिवस एसडीएम बृजेंद्र रावत को मालिनी मुख्यमंत्री और महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंप कर समस्या का शीघ्र निराकरण करने की मांग करते हुए लिखा की पीतांबरा वेयरहाउस को खिड़िया समिति का खरीदी केंद्र बनाया जाए  ।
ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष पुष्पराज सिंह पटेल रणवीर सिंह पटेल सुधीर सिंह ठाकुर रघुवीर सिंह ठाकुर मोहन सिंह और अजेरा भानपुर, गलचा, भटगांव,  सेंकाखेडी  तथा आसपास के इलाकों के कई किसान मौजूद थे ।

ज्ञापन देते हुए किसानों ने कहा कि अगर उनकी मांग प्रशासन द्वारा नहीं मानी गई तो आगामी लोकसभा का चुनाव का सभी लोग बहिष्कार करेंगे ।
एसडीम को दिए ज्ञापन में बताया गया कि ग्राम अजेरा से गजानन वेयर हाउस की दूरी 16 किलोमीटर है इसी तरह भानपुर से 13 किलोमीटर गलचा से 12 किलोमीटर और भटगांव से यह दूरी 16 किलोमीटर है

ज्ञापन देने आए किसानों ने बताया कि इसी तरह पालाखेड़ी, घूरखेड़ी खिमारा, महुआखेड़ा, सौसारखेड़ा आदि सभी गांव के किसानों को उपार्जन बेचने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ।
अतः किसानो  की सुविधा को ध्यान में रखते हुए खिड़िया समिति के अंतर्गत आने वाले मां पीतांबरा वेयर हाउस को खरीदी केंद्र बनाया जाए
क्योंकि यह वेयरहाउस इन सभी गांव के केंद्र में है । किसानों ने अपनी मांगों का हल 3 दिन  मे करने की मांग की है । किसानों का कहना है की दूरी कम करने से समय खर्च बचेगा वर्तमान स्थिति में डीजल ट्रैक्टर ट्राली भाड़ा रखरखाव आदि में समय की बर्बादी होगी और पैसा भी अधिक खर्च होगा ।

साझा करें

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *